Get Remedies of Shani Dosh on Hanuman Jayanti

Hanuman Jayanti Shani Puja

हनुमान जयंती इस वर्ष 31 मार्च को है और यह शनिवार को भी पड़ रही है जो की एक शुभ संयोग है, शनि देव के बुरे प्रभावों को समाप्त करने के उपाय के लिए।

यदि आप शनि साढ़े साती दोष या शनि की ढैय्या से परेशान है तो अवश्य पूजा करवाए महावीर हनुमान का इस हनुमान जयंती पर अपने नाम, जन्मतिथि और गोत्र पर।

पूजा करवाने से शनि के सरे बुरे प्रभाव समाप्त हो जायेंगे और आप हर कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे, पूजा करवाने या शनि दोष के उपाय को जानने के लिए हमसे संपर्क करें : +919818543616.

Click Here to send query for Shani Dosh Remedies

हम आपकी कुंडली देख करें आपके लिए शनि दोष का सबसे अचूक उपाय बताएँगे, अगर आप पूजा करवाते हैं तो पूजा के बाद हम प्रसाद आपके घर पर भिजवा देंगे पूरी प्रयोग विधि के साथ।

शनि दोष (शनि साढ़े साती और शनि की ढैय्या) से सम्बंधित किसी भी जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें, हम आपको शनि दोष के प्रभाव और अचूक उपाय दोनों बताएँगे।

Send your details via Given Query form

Hanuman Jayanti Shani Puja

Hanuman Jayanti Shani Puja

शनि देव और हनुमान जी का क्या रिश्ता हैं जानने के लिए नीचे पढ़ें

एक बार हनुमान जी श्री राम जी की भक्ति में लीन थें तभी वहाँ से शनि देव गुजरे और अपने चंचल स्वाभाव और वीरता के घमंड के कारण उन्होंने हनुमान जी को परेशान करना चाहा। फिर वो हनुमान जी की पूजा में विघ्न डालने लगे इससे हनुमान जी ने उन्हें ऐसा न करने के लिए मना किया लेकिन वो फिर भी नहीं मानें।

बार-बार मना करने पर जब शनिदेव नहीं मानें तो हनुमान जी ने उन्हें अपनी पूछ में लपेट लिया और फिर अपनी पूजा करने लगे, इस दौरान हनुमान जी के  इधर-उधर जाने से शनि देव को बहुत चोटें आई, और हनुमान जी ने शनि देव की तरफ ध्यान ही नहीं दिया, शनि देव कोशिश करते रहे लेकिन वो अपने आप को हनुमान जी की पूछ से छुड़ा नहीं पायें।

पूजा समाप्ति के बाद हनुमान जी को शनि देव का ध्यान आया, उन्होंने देखा तो शनि देव खून से लथ- पथ पड़े हुए थे फिर उन्होंने शनि देव को छोड़ा और उनसे कहा की यदि आप ने मुझे या मेरे किसी भी भक्त के ऊपर अपनी बुरी दृष्टि डाली को आपका यही परिणाम होगा।

फिर शनि देव ने हनुमान जी को वचन दिया की उनकी दृष्टि (शनि साढ़े साती और ढैय्या) कभी भी आपके भक्तो को परेशान नहीं करेगी, इसलिए शनि की साढ़े साती या ढैय्या से परेशान व्यक्ति हनुमान जी की पूजा अर्चना से शनि के बुरे प्रभावों को समाप्त कर सकता है।

Send your details via Given Query form

 

Free Shani Sadhe Sati Calculator

Shani Dosha

Shani Dev Puja

Kaale Ghode Ki Naal Ki Ring