Bagalamukhi Sadhna

Bagalamukhi Sadhna

माँ बगलामुखी 

मनुष्य के जीवन में अमृतत्व प्राप्ति करेने में मुख्यतः चार बड़ी मुश्किलें आती है, जिनके रहते जीवन में खुशियाँ नहीं आ सकती हैं। ये चार मुश्किलें है : (१) शत्रु बाधा,(२) तिरष्कार, (३)कलह, (४) भय

 इन मुश्किलों अथार्त विपतियो को दूर करने का एक मात्रा उपाय है माँ बंगलामुखी की उपाशना ।

देवी बगलामुखी स्तंभव शक्ति की अधिष्ठात्री हैं। यह अपने भक्तों के भय को दूर करके शत्रुओं और उनकी बुरी शक्तियों का नाश करती हैं।

माँ बगलामुखी का एक नाम पीताम्बरा भी है इन्हें पीला रंग अति प्रिय है। देवी बगलामुखी का रंग स्वर्ण के समान पीला होता है। देवी बगलामुखी दसमहाविद्या में आठवीं महाविद्या हैं यह स्तम्भन की देवी हैं।

Bagalamukhi Sadhna

संपूर्ण ब्रह्माण्ड की शक्ति का समावेश हैं माता बगलामुखी शत्रुनाश, वाकसिद्धि, वाद विवाद में विजय के लिए इनकी उपासना की जाती है।

इनकी उपासना से शत्रुओं का नाश होता है तथा भक्त का जीवन हर  प्रकार की बाधा से मुक्त हो जाता है। बगलामुखी देवी रत्नजडित सिहासन पर विराजती होती हैं, रत्नमय रथ पर आरूढ़ हो शत्रुओं का नाश करती हैं।

 माँ बगलामुखी  की साधना से लाभ

  • सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए, शत्रुओं का विनाश करने और कोर्ट कचहरी के मसलों में विजय होने के लिए तथा हर प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के लिए, बगलामुखी साधना की जाती है। 
  • भगवती बगलामुखी की उपासना करने वाले साधक के सभी कार्य बिना व्यक्त किये पूर्ण हो जाते हैं और जीवन की हर बाधा को वो हंसते हंसते पार कर जाते हैं। 
  • इनकी उपासना से शत्रुओं का स्तम्भन होता है तथा जातक का जीवन निष्कंटक हो जाता है।
  • माँ बगलामुखी साधना का प्रयोग राजनेता तथा उच्चय पद पे आशिन व्यक्ति अपने कर्जे से मुक्ति के लिए तथा मुकदमो में सफलता प्राप्त करने के लिए करते है , राजनेता अपने विरोधी पे विजय प्राप्त करने के लिए भी करते है
  • यह साधना तंत्र – मंत्र के लिए, जादू – टोना, बुरी नजर और भूत – प्रेत आदि समस्त भयों से मुक्ति के लिए सबसे ज्यादा लाभकारी होता है।

 

माँ बगलामुखी  को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए यह साधना शुक्रवार के दिन प्रातः कल में करनी चाहिए। सर्वप्रथम स्नान करने के बाद,पिले रंग का वस्त्र धारण कर के  माँ बगलामुखी की मूर्ति या तस्वीर के सामने इस मंत्र को पढ़ना चाहिएतथा माँ को पिले रंग के फूल भी अर्पण करने चाहिए

 

             बगलामुखी साधना मन्त्र – “ॐ ह्लीं बगलामुखी देव्यै ह्लीं ॐ नम:”

 

बगलामुखी माता साधना करने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है या ऊपर दी गई ईमेल आईडी पर ईमेल कर सकते है।